log kya kahenge

नमस्कार दोस्तों मैं शायर राठौड़ स्वागत करता हूँ आप सबका हमारी अपनी वेबसाइट shayarallinone पर! आज का आर्टिकल – लोग क्या कहेंगे log kya kahenge लोग क्या सोचेंगे- एक ऐसा topic है! जो कई लोगो के जीवन में एक ऐसी रूकावट बना हुआ है! उनको अपने जीवन के फैसले तक नहीं लेने दे रहा! इससे वो अपने बारे में कम और दुसरो के बारे में ज्यादा सोचते है! लोग क्या कहेंगे , क्या सोचेंगे लोग , लोग क्या बताएंगे!

 

लोग क्या कहेंगे  log kya kahenge 

log kya kahenge आर्टिकल पर मैं काफी दिनों से सोच रहा था लिखूं आज लिखा है! इस पर  विचार कीजिए. आज के युग में यह “लोग क्या कहेंगे” यह एक ऐसी आम समस्या बन गया! इसने कई घर कई ज़िंदगिया तबाह कर दी है! लोगो के कहने का भय मत रखिये! अगर इसके डर से आप खुद को कुछ  करने से रोक रहे तो आप एक कठपुतली बनने के लिए तैयार हो जाइए! जो दुसरो के इशारे पर अपने जीवन को नचाएगी!

आप एक दिन खाना मत खाइये और फिर देखे कौन लोग आते है, आपको पूछने की आपने खाना खाया की नहीं! फिर उन लोगो के बारे में आप क्यों सोचते है, की अगर मैं कुछ अच्छा करूँ या फिर अपने जीवन का कोई सही फैसला लूँ तो लोग क्या कहेंगे! आप अगर ऐसा सोचते है तो आप अपनी अल्प बुद्धि का प्रमाण पत्र लोगो को दे देते है! जिसका कई लोग फायदा उठाते है!

 

“लोग क्या कहेंगे  का प्रभाव  Effect of “log kya kahenge”:

 

अगर आप  कुछ अच्छा करने की सोच रहे हो. साथ में यह भी सोचते हो की लोग क्या कहेंगे?? इसके डर से शुरू तक नहीं कर रहे हो! मैं आपको बता दूँ आप एकदम गलत सोच रहे हो! क्योंकि जितना लोग आपके बारे में नहीं सोचते उतना आप सोचते हो! आपको बता दूँ इस सोच ने कई जीवन बेकार कर दिए! ऐसी सोच रखने वालो के सपने सिर्फ सपने बनकर रह जाते है! उन्हें  कभी वास्तिवकता का रूप नहीं मिलता!

यही वो लोग होते है जो अपने जीवन के फैसले स्वयं नहीं ले पाते! इस सोच से लोग अपने लक्ष्य तक निर्धारित कर पाते है!  ऐसी सोच रखने वाले ही वो लोग होते है जिनके घर के फैसले भी दूसरे लोग लेते है! जिन लोगो का खुद का भविष्य नहीं वो अगर आकर दूसरे घर के फैसले करेंगे तो उनका अंजाम कैसा होगा? आपको भी भलीभांति पता होगा! “लोग क्या कहेंगे” ऐसी सोच रखने वालो के जीवन हमेशा तबाह हो जाते है! वो अपना जीवन अपने हिसाब से नहीं फिर लोगो के हिसाब से जीने लग जाते है!

सुझाव suggestion :

अगर आप अपने जीवन को अपने हिसाब से सही तरीके से चलाना चाहते हो, तो यह सोच अपने दिमाग से निकालदो की लोग क्या कहेंगे! क्योंकि लोग कुछ नहीं कहेंगे! उनके पास अपना काम है! और जो लोग कहेंगे या तो वो बेकार बैठे! या फिर लोग वो लोग फालतू है! ऐसे लोगो की परवाह करने वाले किसी मुर्ख से कम नहीं होते! खुद के फैसले खुद लेना सीखो! लोगो के भरोसे रहोगे तो जीवन में कुछ नहीं कर पाओगे! जैसे आये हो वैसे ही चले जाओगे!

Log kya kahege

लोग क्या कहेंगे या लोग क्या सोचेंगे यह एक समस्या बन गया जब्कि यह कोई समस्या ही नहीं है!  कुछ लोग अपनी औलाद की शादी का फैसला भी लोगो की मर्जी से करते है! भले ही उनकी ज़िंदगी तबाह हो जाए! भगवान ने आपको भी बुद्धि दी है उसका इस्तेमाल करे! क्यों लोगो के डर से अपने और अपनों के जीवन को तबाह करते ह? इस सोच को बदलिए अपना और अपनों का जीवन बेहतर बनाये!

कुछ लाइनें जो आपकी सोच को सच बताएं  | log kya kahenge quotes

लोग क्या कहेंगे log kya kahenge

  •  लोग क्या कहेंगे या फिर लोग क्या बताएँगे जिनको इस सोच की बीमारी लग गई उनका जीवन व्यर्थ है.

  • Log क्या कहेंगे  जो यह सोचते है तो वो फिर कुछ और नहीं बस यही सोचते रह जाते है!

  • क्या कहेंगे लोग, लोग क्या सोचेंगे  जो यह सोचते है वो अपनी तो ज़िंदगी तबाह करते ही है! अपनों से जुड़े लोगो की भी सोच वैसी करने लगते है!

Log kya bolenge | log kya kahenge quotes | log kya sochenge | log kya batayenge quotes in hindi

  • लोग क्या कहेंगे  जो यह सोचते है वो लोग कभी आगे नहीं बढ़ पाते! अपनी इसी सोच को लेकर बैठ जाते है! ज़माना आगे निकल जाता है. लेकिन वो पिछड़े रहते है!

  • लोग क्या कहेंगे लोग जो यह सोचते है वो लोग अपनी सोच बदलो. और फिर देखो खुद में कितना बदलाव आता है!

  • लोगो का भय तब रखो जब कुछ बुरा करने की सोच रहे हो क्योंकि बुरे कर्मो का नतीजा हमेशा बुरा होता है!

  • एक बार अपनी सोच बदलकर देखो फिर लोग भी वही कहेंगे जो आप चाहेंगे!

  • एक खतरनाक रोग बेवजह पालते है लोग, “क्या कहेंगे लोग और यही है वो रोग जिससे नहीं बनता जीवन का अच्छा संयोग!

दोस्तों उम्मीद करता हूँ यह पोस्ट आपको बहुत कुछ सोचने समझने पे मजबूर करेगी, आपके अंदर एक सकारात्मक ऊर्जा लाएगी, अपने इस डर/भय/सोच को जड़ से निकाल देगी की "क्या कहेंगे लोग"..