Ek Vyakti se Cross Connection

Cross Connection – क्रॉस कनेक्शन

नमस्कार दोस्तों मैं स्वागत करता हूँ आप सबका हमारी अपनी वेबसाइट shayarallinone पर!दोस्तों मैं लेकर आता हूँ आपके जीवन से जुड़े कुछ ऐसे सच जिनसे आप हमेशा अनजान रहते है! आज कुछ ऐसा ही आर्टिकल लेकर आया हूँ जीवन में क्रॉस कनेक्शन |Life’s cross connection Ek Vyakti se hota hai jo aka jivan badal deta hai.. यहाँ हम बात करेंगे उस क्रॉस कनेक्शन की जहाँ दो विपरीत बुद्धि के लोग मिलते है उनके बिच का कनेक्शन!
 

Life’s cross connection in hindi |क्रॉस कनेक्शन क्या है | Ek Vyakti

आज का आर्टिकल “Cross Connection – क्रॉस कनेक्शन! दोस्तों हमारे जीवन के दो पहलु होते है एक तो सुखी जीवन और दूसरा दुखी जीवन!  इस तरह हमारे जीवन में दो तरह के लोग आते है एक जो आपके साथ होते एक जो आपके खिलाफ होते है! यहाँ पर मैनें उन्ही लोगों को cross connection बताया है जो आपके साथ होकर भी आपके खिलाफ होते है! या फिर आपके खिलाफ ही होते है! जीवन में बुरे लोगो का मिलना भी जरुरी हो जाता है! सभी अच्छे मिलेंगे तो सबक नहीं मिलेगा! बुरे लोग जीवन में बहुत बड़ा सबक दे जाते! संयोगवश बुरे लोग सबके जीवन में कहीं ना कहीं किसी ना किसी मोड़ पर मिल ही जाते है!

Ek Vyakti se Cross Connection | क्रॉस कनेक्शन किस तरह से हो सकता है 

दोस्तों आपके जीवन में दो तरह के लोग आते है, यह जरुरी नहीं की जो लोग अच्छे होंगे उन्हें सभी अच्छे लोग ही मिलेंगे !उन्हें सबसे ज्यादा बुरे लोग मिलते है! जैसा की मेने बताया यह जो  बुरे लोग आपके जीवन में आते है! इनसे बहुत कुछ सबक मिलता है! आपके जीवन को सही दिशा देने और आगे बढ़ाने में इनका बहुत बड़ा योगदान होता है! 

Ek Vyakti

कुछ दोगले लोग भी आपके जीवन में आते है! जो आपके साथ ऐसे रहेंगे जैसे की आपके लिए वो कुछ भी कर सकते है! और पीठ पीछे आपके खिलाफ होते है! ऐसे लोग आपके साथ चलेंगे लेकिन एक चप्पल की तरह जो पीछे से कीचड़ उछालने वाली हो! कई लोग ऐसे भी होंगे जो हमेशा यही बोलते होंगे यह कुछ नहीं कर सकता!  इसका कुछ नहीं होगा यह ऐसे ही रहेगा यह वो बहुत कुछ! कई लोग ऐसे भी होते है, जो गलतिया आप नहीं करते वो भी आपके ऊपर डालने की कोशिश करते हैं! कुछ लोग challenge देने वाले भी आते है! 

ऐसे लोग आप किसी भी क्षेत्र में काम करोगे तो आपको जरूर मिल जाएंगे! इनकी इन हरकतों से आपको सबक लेना चाहिए! यही लोग होते है जिन्हे देखकर महसूस होता सब एक जैसे नहीं होते! कुछ ऐसे प्राणी भी है दुनियाँ में जिनकी बुद्धि भ्रष्ट होती है! और यह भ्रष्ट बुद्धि वाले ही बहुत कुछ सबक दे जाते है!

जीवन में क्रॉस कनेक्शन | Ek Vyakti se Life's cross connection in hindi

Ek Vyakti se Cross Connection | क्रॉस कनेक्शन का आपके जीवन से कनेक्शन (connection) 

क्रॉस कनेक्शन का आपके जीवन से बहुत बड़ा connection है! यही वो लोग होते है जो आपको  बहुत कुछ करने पर मजबूर कर देते है! यही वो लोग होते है जो आपके जीवन में अचानक से ऐसे बदलाव ला देते है! जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते! ऐसे connection ही होते है जिनसे आप मजबूर हो जाते है कुछ ऐसा करने से की उनको उनकी जगह (औकात) दिखा सके!

जिन्हे यह कहा जाता है यह कुछ नहीं कर सकता अक्षर वो ही लोग इतिहास रच जाते है! ऐसे लोगो का बहुत बड़ा कनेक्शन होता है आपके जीवन में बदलाव लाने का! अगर उनको उनकी सही जगह बतानी है तो आपको  कुछ ऐसा करना पड़ेगा! जिसकी कल्पना वो कभी सपने में ना कर सकें! यकीन मानिये ऐसे लोग ही आपके जीवन में बहुत बड़ा मोड़ लाते है! और इनको इनकी औकात तभी पता चलेगी जब आप कुछ ऐसा करेंगे जिससे आपका ही नहीं आपसे जुड़े हर लोगो का नाम रोशन हो!

Cross Connection |क्रॉस कनेक्शन आपके जीवन में कैसे बदलाव लाते है

दोस्तों आपका बुरा चाहने वाले दोगले इंसान अगर आपके जीवन में आते है! तो वह लोग आपके जीवन में ऐसा असर छोड़ जाते है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते! क्रॉस कनेक्शन वाले लोग आपके जीवन में आते है काफी कुछ बदलाव कर जाते है! छोटी सोच के लोग अपनी छोटी और औछी सोच का प्रमाण आपके सामने रखते है! जिससे आपके सोचने समझने की शक्ति और बढ़ जाती है! क्रॉस कनेक्शन वाले लोगो की entry आपके जीवन में होने पर ही आपको ज्ञान होता है! की दुनिया ऐसे लोगो से भरी पड़ी है!

आप अगर कितने भी अच्छे होंगे फिर भी वो लोग आपका बुरा ही चाहगे! इन लोगो से दुनियादारी का ज्ञान होता है की किस तरह के लोग होते है! जो दीखते कुछ और होते है, होते कुछ और  है! ऐसे लोग जब हमारे में आते है तो आपको सही और गलत इंसानो की पहचान होती है! यही वो लोग होते है जो आपको मजबूर कर देते है! कुछ ऐसा करने को जिनसे उनको ऐसा सबक मिले की उनको उनकी औकात पता चल जाए! वो लोग फिर किन्ही दूसरे लोगो के साथ ऐसा व्यवहार करने की सोच भी ना सके! क्रॉस कनेक्शन आपके  जीवन में ऐसे बदलाव लाते है जो एकदम से आपके जीवन को बदल कर रख देते है!


Loss of cross connection

दोस्तों आपसे  विपरीत सोचने वाले लोगो या आपका ही बुरा चाहने वाले लोग! अगर आप सही समय पर सही action नहीं लेंगे तो वो लोग आपको क्षति पहुँचाने वाले सिद्ध हो सकते है!

  • आपकी मानसिक शक्ति को कमजोर करने की कोशिश करते है!
  • ऐसे लोग इंसान को कमजोर भी बना देते है! अगर सही समय पर सही action नहीं लिया जाए तो!
  • आपको अपनी मंज़िल से भटका सकते है!
  • यह लोग आपको कभी भी नुकसान पहुंचा सकते है! यह लोग बाहर से ज़िंदा होते लेकिन अंदर से ख़त्म हुए होते है! जिनमे कोई प्रीत नाम की चीज़ नहीं होती!
  • यह लोग आपके साथ रहकर आपके विरुद्ध होते है!
 

Suggestion 

दोस्तों ऐसे लोगो से आपको बहुत बड़ा सबक और बहुत बड़ी सिख मिलती है! यह लोग आपके जीवन में बदलाव लाने के लिए ही आते है! इन लोगो से आपको सही गलत की पहचान होती है! ऐसे लोगो से समय के साथ दुरी बना लेनी चाहिए! अगर आपको अपनी मंज़िल तक पहुंचना है तो  ऐसे लोगो की बातो की, ऐसे लोगो की हरकतों की कोई परवाह नहीं करनी चाहिए! बस उन्हें avoid करते रहना चाहिए! 

 

राह को मंज़िल बनादे, मंज़िल का रस्ता बतादे , बहुत कुछ दिखाता है क्रॉस कनेक्शन !!
शायर को शायरी सिखादे ,कागज पे कलम चढादे ,बहुत कुछ लिखाता है क्रॉस कनेक्शन !
जीवन का लक्ष्य बनादे, मोम से दिल को पिघलादे , दिल का बहीखाता है क्रॉस कनेक्शन !!
सोई तक़दीर को जगादे, चलते को रास्ता बतादे, बहुत कुछ सिखाता है क्रॉस कनेक्शन !