SPECIAL EVENTS
नया साल नई शुरुआत happy new year 2021

नया साल नई शुरुआत happy new year 2021

नया साल नई शुरुआत”, नए साल साल की योजना, नए साल पर क्या करना है, नए साल पर क्या नहीं करना है !
 
shayarallinone की तरफ से तहे दिल से सभी दोस्तों को नये साल की ढेर सारी शुभकामनायें! ईश्वर से यही मंगलकामना करते है की यह साल सभी के लिए खुशहाल रहे सबके सपने साकार हो! जीवन को एक लक्ष्यपूर्ण दिशा मिले!
नया साल नई शुरुआत happy new year

नया साल नई शुरुआत  happy new year 2021

 
नया साल नई शुरुआत

नई शुरुआत new beginning:

दोस्तों समय निकलता है! दिन नीलकलते है साल निकलते  है! नए साल आते है! फिर वो भी पुराने होकर निकल लेते है! इसी तरह मनुष्य स्वयं  समय के साथ निकल जाता है! लेकिन कोई अच्छी शुरुआत अगर की जाए तो जीवन का सही निष्कर्ष निकलता है! नए साल पर उज्जवल भविष्य की बधाइयाँ सबको मिलती है! सब एक दूसरे को बधाइयाँ देते है! लेकिन यह बधाइयाँ भी तभी सही साबित होगी जब नए साल के साथ कोई नयी शुरुआत की जाए! आपकी नई शुरुआत ही आपको नया मुक्काम दिलाएगी नहीं तो फिर यह साल भी पुराना होकर निकल जाएगा! नई शुरुआत का नया मुक्काम कभी पुराना नहीं होगा! 

नए साल साल की योजना (new year planning) :

जीवन को आगे बढ़ाने के लिए जरुरत है! नई शुरआत की नई शुरुआत होती है! नई सोच के साथ दोस्तों अगर कोई नई शुरुआत करनी हो तो अपनी पुरानी सोच को बदलो! कुछ नया सोचो! कुछ नया करो! फिर देखो नया साल भी आपके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं होगा! मैं सिर्फ यही नहीं कहता की आपकी सोच बदलो हाँ सोच बदलो लेकिन सोच अगर अच्छी हो तो उसे कभी मत बदलो! अगर सोच गलत है तो उसे जरूर उसे जरूर बदलो! नए विचार ही जीवन में नए दिन लाते है! 

 

एक सलाह सबके लिए जो जीवन को बेहतरीन शुरआत दे सके :

 
साल की अगर कोई नई शुरुआत करनी हो तो उम्र के हिसाब से अपने अपने आपको पहचानों की आप क्या हो? आपकी उम्र क्या हुई है? क्या कर सकते हो? आपको क्या करना चाहिए?
 
बच्चो के लिए सलाह है की वो अपनी शिक्षा पर ध्यान दे! हर दिन कुछ नया सीखने को मिले तो वो जरूर सीखें सीखी हुई हर चीज जीवन में कहीं ना कहीं काम आएगी!
 
युवाओ के लिए सलाह है की वो अपने भविष्य पर ध्यान दे! जीवन का कोई लक्ष्य बनाये! उसे पूरा करने के लिए सफल प्रयास जारी रखे प्रयास मत छोड़े! तब तक हालातों से लड़ते हारते रहे जब तक की जीत (लक्ष्य) आपकी ना हो जाए!
 
बुजुर्गो के लिए सलाह है की आप अगर समृद्ध है! अपने बचे हुए दिन अच्छे से बीता सके! तो पैसो के लिए काम करना छोड़ दे! अपने बचे हुए दिन हंसी ख़ुशी अपने परिवार के साथ बिताये! सदा ईश्वर में अपना ध्यान रखें!
 
 

New year plan नए साल साल की योजना : 

नए साल पर योजना सभी बनाते है! कहीं घूमने का मनोरंजन का ठीक है! यह सब होना भी चाहिए! जीवन में लेकिन कोई ऐसी योजना भी होनी चाहिए जो जीवन भर का साथ बन जाए! आपके जीवन में कुछ ऐसी खुशियाँ लाये जो आपके लिए महत्वपूर्ण हो! ऐसी ही कुछ योजना यहाँ बताने जा रहा हूँ जो जीवन की सफलता के लिए जरुरी है!

  • सबसे पहले अपनी पुरानी सोच में कुछ अच्छे बदलाव करो क्योंकि कुछ अच्छा करने के लिए अच्छा सोचना भी पड़ता है!
  • कुछ अच्छा करने की सोच रहे है तो उसे एक शुरुआत दे दी जाए! क्योंकि कुछ लोग अपना  जीवन सिर्फ सोचने में ही बिता देते है! आज के काम को कल पर टाल देते है! उनके लिए मेरा बस यही कहना है की कल तो नहीं  आएगा! हर दिन के लिए एक नया कल आएगा और वो कल कब काल में बदल जाए पता भी नहीं चलेगा!
  • कुछ नया करने की सोच रहे हो तो अच्छे समय का इंतज़ार मत करो! वास्तव में आप कुछ इसे नया साल मानते हो तो इसी को अपना सही समय और नई शुरुआत समझो! दोस्तों समय हर बार सही नहीं होता उसे सही करना पड़ता है!

What to do on the new year नए साल पर क्या करना है : 

दोस्तों नए साल के लिए बहुत से लोग यही सोचते है! कहते भी है की अब यह तो नए साल पे देखगें या फिर इस काम को तो नए साल से शुरू करेंगे! लेकिन कुछ लोगो के लिए समय बीतता जाता है, कुछ भी नहीं कर पाते है! कहने और करने में भी फर्क होता है! जैसे सोच सोच का फर्क होता है किसी की सोच अच्छी है तो किसी की बुरी! लोग सिर्फ प्रयास कर सकते है! किसी की सोच को बदलने का लेकिन बदलना तो इंसान के ही हाथ में है!

नए साल पर करने के लिए तो बहुत है लेकिन कुछ ऐसा करो की आपको स्वयं पर गर्व महसूस हो! और कुछ ऐसा कर जाओ आपके जाने के बाद भी लोगो के दिलों में आपकी यादे हमेशा ज़िंदा रहे!

नए साल पर क्या क्या करना है – नया साल नई शुरुआत

नया साल नई शुरुआत
  • अच्छा सोचना है और अच्छे सोचने के लिए पहले किसी का बुरा सोचना बंद करना होगा! लोगो के बारे में फालतू का सोचना भी बंद करना होगा, लोगो के बारे में आप सोचते रहोगे तो आप अपने बारे में कब सोचोगे! इसलिए नया सोचो अच्छा सोचो!
  • जीवन का उद्देश्य तय करो. जीवन का उद्देश्य अपनी आयु के हिसाब से करो और अपने जीवन का कोई लक्ष्य बनाओ की आप क्या हो और क्या कर सकते हो!
  • आप सच में साल को नया बनाना चाहते हो तो हर दिन कुछ नया करते रहो फिर देखना आपका हर दिन आपको नए साल के नए दिन की तरह लगेगा!
  • कर्म प्रधान रखो, कर्म करते रहो कर्मो का फल जरूर मिलता है और जैसा आप चाहते हो उससे भी बेहतर मिलता है! लेकिन कर्म अच्छे रखो अच्छे कर्मो का फल अच्छा ही मिलेगा और बुरे कर्मो का फल हमेशा बुरा ही मिलेगा और आपकी सोच से भी अधिक मिलेगा!

New year resolution नए साल पर क्या नहीं करना है : 

 
दोस्तों नए साल पर लोग बहुत कुछ करना चाहते है लेकिन कुछ ऐसा भी होता है जो नए साल पर नहीं करना चाहिए ऐसा ही कुछ मैं यहाँ आपको बताने जा रहा हूँ:-
 
 
  • नए साल पर सबसे पहले आपको अपनी संगत को देखना है की आपकी संगत कैसी है अगर आपकी संगत बुरी है तो उसको छोड़ देना है! क्योंकि जीवन में संगत का भी बहुत बड़ा असर पड़ता है!
  • उन लोगो को अहमियत कभी ना दे जो आपको अहमियत ना दे ऐसे लोगो से दुरी बनाकर रखे!
  • अपनी बुरी आदतों को छोड़े और कोई नई आदतों को डालना शुरू करे! एक आदत आपका भविष्य बदल सकती है!
  • ऐसे शब्दों का उपयोग ना करे जो किसी को आहात करें कई बार आपके शब्द भी बाण से ज्यादा घातक हो जाते है!
  • कभी किसी को तकलीफ ना दे अपनी तकलीफो को महसूस करे फिर देखे जितनी तकलीफ आपको होती है उतनी सामने वाले को भी हो सकती है!
HAPPY NEW YEAR 2021
 
 

यह भी पढ़े  – नए साल पर शायर राठौड़ की तरफ से आपको सबको दिल से बधाइयाँ -happy new year quotes in hindi :

 
  1. नया साल भी आया है नई ख़ुशी आई इतनी खुशियाँ मिले आपको की हो जाए पिछले सभी गमो की भरपाई!
  2. नया साल नई सोच नए विचार नई उम्मीद अच्छे सपने बड़ी सोच अपनों का साथ भोलेनाथ का प्यार सब पर बना रहे!
  3. नए साल पर नए दोस्त मिले दिल के सच्चे मिले उनका दिल सच्चा हो चाहे मन बच्चा हो ईश्वर ऐसे लोगो से दूर करदे  जो तकलीफो से मजबूर करदे!
  4. नया साल आपके परिवार को खुश रखे आपको खुश रखे आपसे जुड़े लोगो को खुश रखे यही दिल से दुआ करते है!
  5. नए साल पर दुनिया भर का प्यार मिले सपनो का संसार मिले हर सप्ताह के खुशियों से भरे सातो वार मिले मान सम्मान मिले नए साल आपको और आपके परिवार को मुबारक हो!
 
 
 
 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *