बेटी दिवस daughters day


नमस्कार दोस्तों मैं शायर राठौड़ स्वागत करता हूँ आप सबका हमारी अपनी वेबसाइट shayarallinone पर आज जो मैंने पोस्ट की है वो बहुत खास है !
 
बेटी दिवस daughters day :बेटी दिवस इसलिए मनाया  जाता है ताकि बेटियों के महत्व को समझा जाए और आमजन तक इसका संदेश जाए की आज की बेटी किसी भी बेटे से कम नहीं है ! इसलिए जितनी खुशियाँ एक बेटे के होने पर होती है उतनी ही खुशियाँ एक बेटी के होने पर होनी चाहिए ! इसलिए बेटी के महत्व को समझे और उन्हें भी एक बेटे के बराबर का दर्जा देवे !
 
बेटियों के प्रति लोगो की भावना :जैसा की मैं हर बार बताता हूँ दो तरह के लोग होते है एक Positvie तो एक Negative जो लड़कियों के प्रती Negative सोच रखते है उनसे मेरा कहना है की आप जो यह शरीर धारण किए हुए हो वो भी एक लड़की की ही दैन है ! जितनी इज्जत और समान अपनी माँ का करते हो उतनी ही इज्जत अपनी बेटी की करो ! और अपनी सोच को बदलो और देखो ज़माने भर में की बेटियाँ हर क्षेत्र हर जगह अपना और अपने माँ बाप का नाम रोशन कर रही है ! आखिर कब तक अपनी पुरानी और घटिया सोच लेकर बैठे रहोगे ! 
 
घर में जब लड़की पैदा होती है तो वो किसी माँ की बेटी होती है फिर किसी की बहन बनती है फिर उसकी शादी होती है तो वो किसी की बहु होती है फिर जब वो किसी संतान को जन्म देती है तो फिर वो भी किसी की माँ बनती है  इसलिए जितनी अपनी माँ की इज्जत करते हो उतनी ही बेटी की इज्जत करो ! बेटी दिवस की सभी को मेरी तरफ से  दिल से ढेर सारी सुभकामनाएँ !
 
 
चार लाइन उनके लिए जो आज भी बेटे और बेटी मैं फर्क समझते है 
 
रे इंसान अपनी सोच को बदल ना कर तुलना बेटे और बेटी में !
तूने कौनसा आने वाला कल देखा की बेटा ही तुम्हारे बुढ़ापे का सहारा होगा !
उसने भी छोड़ दिया कही वृद्धाश्रम में या किसी मंदिर के बाहर फिर तूँ भी बेसहारा होगा ! 
फिर क्या करेगा ऐसे बेटे का जिसकी पहले तूँ सेवा करेगा और बाद में वही बेटा करेगा तेरा ऐसा हाल ! जैसे तेरे संस्कार होंगे उन्ही से वो सीखेगा मत सोच की वो भी तेरा होगा कभी कर खुद से यह सवाल ! रे इंसान अपनी सोच को बदल ना कर तुलना बेटे और बेटी में !
ऐय मेरे प्यारे देश के प्यारे सविंधान सब कर रहे है गणतंत्र का गुणगान !!
देश वासियों की तरफ से मेरा भी सुनो इन मासूम बेटियों के लिए फरमान !
बेटा बेटी एक सम्मान बेटों के साथ बेटियों के भी होते है बहुत से अरमान !!
कई दरिंदे नोच लेते है बेटियों के प्राण और निकाल लेते है उनकी जान !!
ऐय देश के सविंधान चढ़ा इन दरिंदो को शूली पर और बढ़ा दे देश का मान !
फिर बेटा बेटी गर्व से कहेंगे मेरा देश महान इस पर मेरा जन्म जन्म कुर्बान

Have any Question or Comment?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

previous arrow
next arrow
Slider