जीने की वजह | jine ki vajh | jine ki vajaha quotes

Jine ki vajh

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम शायर राठौड़ है स्वागत है आप सबका हमारी अपनी वेबसाइट पर! दोस्तों उम्मीद करता हूँ मेरे द्वारा लिखे गए आर्टिकल आपको बहुत पसंद आए! और जीवन में कही ना कही किसी मोड़ पर आपके काम आए! आज का आर्टिकल है जीने की वजह !

Jine की वजह

दोस्तों जब तक जीवन जीने की सही वजह नहीं मिल जाती तब तक ज़िंदगी बहुत कठिन रहती है! जीवन को जीने की भी तो कोई वजह होनी चाहिए! अपने भीतर कुछ सवाल उठते होंगे हम किसके लिए जी रहे है कोई तो मकसद होगा जीने का! सिर्फ साँसे लेना ही जीवन नहीं है इसकी वजह कुछ और है! जब इसकी सही वजह मिल जाती है तो वो ही हमारे जीने की सही वजह बन जाती है !

जब तक jine ki vajha नहीं मिल जाती तब तक जीने का मज़ा नहीं आता! और जब वजह मिल जाती है तो जीने का मज़ा ही कुछ अलग ही होता है!

जीने की वजह | jine ki vajh

एक वजह जो आपको जीने की चाह बढ़ादे

हर इंसान में कुछ न कुछ कमी होती है! हर इंसान में कुछ न कुछ खूबी होती है! इंसान की फितरत बहुत अजीब होती है! वो अपनी कमियों बहुत जल्दी जान लेता है! लेकिन अपनी खूबियों को जानने में देर कर देता है! जो अपनी उस एक प्रतिभा एक खूबी को पहचान लेता है! उस इंसान की जीने की चाह भी बढ़ जाती है और jine ki sahi vjah भी मिल जाती है!

जीने की राह कैसे आसान होती है??

आसान राह पर हर कोई चलना चाहता है लेकिन जीवन मार्ग की राह आसान होती नहीं उसको आसान बनाना पड़ता है! एक वजह ऐसी ढूंढो एक खूबी ऐसी ढूंढो जो आपको लगता है आपसे बेहतर कोई नहीं कर सकता! उसको अपना लक्ष्य बनाओ फिर देखो किस्मत भी आपका साथ देगी!

Jine की वजह कोट्स इन हिंदी | Jine ki vajha quotes in hindi

जिंदिगी में अगर कोई जीने ठोस वजह न हो तो ज़िंदगी बेकार है

एक वजह अगर मिले jine ki, जिंगदी को नई शुरुआत दी जाती है जीवन को सही दिशा मिल सकती है!

एक लक्ष्य आपके जीने की सही वजह बन सकता है आपकी मंज़िल बना सकता है आपका नाम बना सकता है एक लक्ष्य जो आपकी सोई तक़दीर को जगा सकता है!

2 thoughts on “जीने की वजह | jine ki vajh | jine ki vajaha quotes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *